यहां की लड़कियों से शादी करोगे तो मिलेंगे 50 लाख?

यहां की लड़कियों से शादी करोगे तो मिलेंगे 50 लाख?

भारत में लड़की वालों की तरफ से दहेज देते तो आपने सुना होगा। लेकिन क्या आपने सुना है, एक ऐसे देश के बारे में जहां सरकार देती है शादी करने पर लाखों रुपए। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है, आइए जानते हैं इस आर्टिकल में…

 हमारे देश में दहेज प्रथा के प्रचलन से तो आप सभी भली भांति परिचित हैं। लड़के पक्ष की तरफ से दहेज में मुंह मांगी कीमत वसूली जाती है।लेकिन एक ऐसा भी देश है जहां सरकार की तरफ से लड़कों को कैसे दिए जाते हैं। उस देश की लड़की से शादी करने पर सिर्फ पैसे ही नहीं बल्कि देश की नागरिकता भी उपहार में मिलती है। लेकिन क्या वाकई यह सच है, आज के इस आर्टिकल में देते हैं आपको इस विषय में पूरी जानकारी।

 लड़कियों से शादी क्या है वायरल खबर

दरअसल कुछ समय पहले एक खबर वायरल हुई थी जिसके अनुसार आइसलैंड की सरकार द्वारा शादी में पैसे देने का प्रस्ताव था। इस रिपोर्ट के मुताबिक इस देश की लड़की से शादी करने वाले लड़के को देश की नागरिकता व 50 लाख रुपए मिलेंगे। मतलब कि सरकार द्वारा लड़के को हर महीने ₹300000 अदा किए जाएंगे। इसके पीछे कारण दिया गया, इस देश में पुरुषों के जनसंख्या का कम होना।

हालांकि ऐसा नहीं कि लड़के पर किसी तरह का दबाव होगा। बल्कि लड़का अपनी मनपसंद लड़की को चुन कर शादी कर सकता है। इसके अलावा सरकार द्वारा लड़के को उस देश में पक्के तौर पर रहने में भी मदद की जाएगी। यह खबर इंटरनेट पर आग की तरह हर तरफ फैल गई थी।

आखिर क्या है इस लड़कियों से शादी वायरल रिपोर्ट की सच्चाई

परंतु जैसे लोगों द्वारा इस खबर के बारे में सोचा जा रहा था, वैसा कुछ निकला नहीं। वास्तव में, इस रिपोर्ट की सच्चाई कुछ और ही थी जिसके बारे में लोग जान नहीं पाए। दरअसल किसी ने इंटरनेट पर एक ब्लॉक में इस बात का जिक्र कर दिया था। जिसके बाद बहुत सी वेबसाइट ने इसे न्यूज़ के रूप में छापना शुरू कर दिया। इस खबर का प्रभाव इतना हुआ कि आइसलैंड की लड़कियों ने सोशल मीडिया पर दूसरे देशों मैं लड़के ढूंढने शुरू कर दिए। सबसे बड़ी बात कि लोगों ने आंख बंद करके इस खबर पर विश्वास करना भी शुरू कर दिया

परंतु बाद में इस खबर ने कुछ नया ही मोड़ ले लिया क्योंकि सरकार ने ऐसी किसी घोषणा से साफ इंकार किया। बात यहीं पर खत्म नहीं हुई, सरकार ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने वाली युवतियों पर कानूनी शिकंजा भी कसा। इसके साथ ही ब्लॉग लिखने वाले व्यक्ति और वेबसाइट पर भी कार्यवाही की गई। लोगों द्वारा इस बात पर ज्यादा यकीन करने की एक वजह तो आइसलैंड की लड़कियों का सुंदर होना भी था। हालांकि बाद में पुरुषों की जनसंख्या कम होने का दावा भी गलत साबित हुआ।

इस झूठी खबर और फोटो को स्नूप्स डॉट कॉम द्वारा जांच किया गया। इस वेबसाइट ने बताया कि आइसलैंड में 1000 महिलाओं के पीछे पुरुषों की संख्या 1007 है। जिससे यह बिल्कुल साफ हो गया कि वायरल हो रही खबर बिल्कुल बकवास है।

7th तक कम पढ़ी लिखी लड़की के साथ शादी divorcee matrimony search by id Free marriage rishte jeevansathi jivansathi chahiye Marriage Profile shaadi ke rishte shadi ke liye ladki shadi ke liye rishta अंतर्जातीय विवाह अंतर्जातीय विवाह कानून ऑनलाइन शादी के लिए लड़कियां दिखाओ कम पढ़ी लिखी लड़की क्या कम पढ़ी लिखी लड़की के साथ शादी करना उचित होगा? तलाकशुदा तलाकशुदा महिला की प्रेम कहानी दूसरा मौका दूसरी जाती में शादी प्रेम कहानी भारत में अंतर्जातीय विवाह यहां की लड़कियों से शादी करोगे तो मिलेंगे 50 लाख लड़की के साथ शादी लड़के की शादी के लिए उपा शादी करने के लिए क्या जरूरी है शादी की उम्र 21 साल क्यों रखी गई है? शादी के लिए लड़का चाहिए हिन्दू शादी के लिए शिक्षा का महत्व सामाजिक चुनौतियां

0 comments

No comments yet